Advertisement

विराट कोहली के स्ट्राइक रेट वाले बयान पर फूटा गावस्कर का गुस्सा, बोले- 'हमने भी थोड़ा क्रिकेट खेला है...'

आईपीएल में पॉइंट्स टेबल अब हर मैच के बाद रोचक हो रही है। आरसीबी लगातार तीसरा मुकाबला जीतकर सातवें...
विराट कोहली के स्ट्राइक रेट वाले बयान पर फूटा गावस्कर का गुस्सा, बोले- 'हमने भी थोड़ा क्रिकेट खेला है...'

आईपीएल में पॉइंट्स टेबल अब हर मैच के बाद रोचक हो रही है। आरसीबी लगातार तीसरा मुकाबला जीतकर सातवें पायदान पर है। इस बीच विराट कोहली इस सीजन के सर्वाधिक रन बनाने वाले खलाड़ी बने हुए हैं। लेकिन उनके स्ट्राइक रेट को लेकर चर्चा भी जारी है। अब विराट कोहली के एक बयान ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को भड़का दिया। 

सुनील गावस्कर ने कह दिया कि हम सभी जो बात करते हैं हमने भी थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है। हमारा कोई एजेंडा नहीं है।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने 28 अप्रैल को अहमदाबाद में आरसीबी की जीत के बाद अपने आलोचकों पर कहा था, "वे सभी लोग जो स्ट्राइक रेट और मेरे स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, वे ही लोग हैं जो इस बारे में बात करना पसंद करते हैं। लेकिन मेरे लिए, यह सिर्फ टीम के लिए गेम जीतने के बारे में है। और एक कारण है कि आप इसे 15 वर्षों तक क्यों करते हैं - क्योंकि आपने इसे दिन-ब-दिन किया है; आपने अपनी टीमों के लिए गेम जीते हैं।"

विराट ने कहा, "मुझे पूरा यकीन नहीं है कि क्या आप स्वयं उस स्थिति में थे कि बैठकर बॉक्स से खेल के बारे में बात कर सकें। मेरे लिए, यह सिर्फ अपना काम करने के बारे में है। लोग खेल के बारे में अपने विचारों और धारणाओं के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जिन लोगों ने इसे दिन-प्रतिदिन किया है, वे जानते हैं कि क्या हो रहा है, और यह अब मेरे लिए एक मसल मेमोरी की तरह है।"

कल आरसीबी और गुजरात के मुकाबले के शुरू होने से पहले सुनील गावस्कर ने विराट की इस टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बतौर एक्सपर्ट बयान दिया।

गावस्कर ने कहा, "कमेंटेटर्स ने तभी सवाल उठाया जब उनका स्ट्राइक रेट 118 था। मैं बहुत निश्चित नहीं हूं। मैं बहुत अधिक मैच नहीं देखता, इसलिए मुझे नहीं पता कि अन्य टिप्पणीकारों ने अन्यथा क्या कहा है। लेकिन अगर आप आते हैं और ओपनिंग करते हैं और फिर 14वें या 15वें ओवर में आउट होने पर आपके पास 118 की स्ट्राइक होती है, मेरा मतलब है, अगर आप इसके लिए तालियां चाहते हैं, तो यह थोड़ा अलग है।"

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा, "ये सभी लोग बात करते हैं, 'ओह, हमें बाहरी शोर की परवाह नहीं है।' अच्छा! तो फिर आप किसी भी बाहरी शोर या जो भी हो, उसका जवाब क्यों दे रहे हैं। हम सभी ने थोड़ा-बहुत क्रिकेट खेला, बहुत अधिक क्रिकेट नहीं। हमारे पास कोई एजेंडा नहीं है। हम जो देखते हैं उसके बारे में बात करते हैं। जरूरी नहीं कि हमारी कोई पसंद-नापसंद हो। भले ही हमारी पसंद-नापसंद हो, हम वास्तव में जो हो रहा है उस पर बोलते हैं।"

इसके बाद से विराट कोहली और सुनील गावस्कर को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। सुनील गावस्कर को विराट कोहली के फैंस से खरी खोटी भी सुनने को मिल रही है। बहरहाल, आपको बता दें कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए चुने गए भारतीय दल में विराट कोहली को भी शामिल किया गया है।

रविवार शाम के मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को लगातार दूसरे मुकाबले में हरा दिया। यह मैच आरसीबी ने चार विकेट से अपने नाम किया। पहले अच्छी गेंदबाजी करते हुए बेंगलुरु ने गुजरात को कम स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद मामूली चुनौती के साथ आरसीबी ने लक्ष्य का पीछा कर लिया। मोहम्मद सिराज को उनके दो विकेट के कारण प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad  
  翻译: