Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Amidst speculations in UP CM Yogi reached Raj Bhavan to meet the Governor what is being discussed

यूपी में कयासबाजी के बीच राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे सीएम योगी, क्या हुई बात?

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी में चल रही बयानबाजी और नई नई अटकलों के बीच बुधवार की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंचे हैं।

Yogesh Yadav लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊWed, 17 July 2024 04:47 PM
हमें फॉलो करें

यूपी में लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी में चल रही बयानबाजी और नई नई अटकलों के बीच बुधवार की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि सीएम योगी राज्यपाल से आगामी मानसून सत्र को लेकर राज्यपाल से चर्चा करने पहुंचे हैं। सरकार 29 जुलाई से विधानसभा का सत्र बुला सकती है। इसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दिलाने की तैयारी है। कहा जा रहा है कि मानसून सत्र के लिए राज्यपाल को सीएम योगी ने न्योता दिया है। 

यूपी में भाजपा कार्यसमिति की बैठक के बाद तरह तरह की कयासबाजी का दौर शुरू हुआ है। इस बैठक में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने संगठन को सरकार से बड़ा बताया तो उनके पक्ष में भाजपा और सहयोगी दलों के कई नेता लामबंद होने लगे। इसी बीच केशव भाजपा अध्यक्ष नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंचे। केशव के बाद नड्डा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से भी दिल्ली में मुलाकात की। यह मुलाकात लखनऊ में हुई मुलाकात के 48 घंटे के अंदर होने के कारण कई तरह की चर्चा को जन्म दे गई। इस बीच भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार को पीएम मोदी से भी मुलाकात की।

एक आधिकारिक प्रवक्ता बताया कि मुख्यमंत्री और राज्यपाल की मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। उन्होंने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया। मुख्यमंत्री शाम करीब साढ़े छह बजे राजभवन पहुंचे और करीब सात बजे तक वहीं रहे। कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को विभिन्न राजनीतिक घटनाक्रमों और आने वाले हफ्तों में राज्य विधानमंडल का मानसून सत्र बुलाने के राज्य सरकार के कदम के बारे में जानकारी दी।

राज्यपाल के साथ योगी की मुलाकात महत्वपूर्ण है क्योंकि यह राज्य में 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद संगठन बनाम सरकार को लेकर भाजपा के भीतर हंगामे की खबरों के बीच हुई है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पार्टी में चल रहे घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। इससे पहले दिन योगी ने लगभग 30 मंत्रियों के एक समूह के साथ बैठक की, जिन्हें आने वाले महीनों में 10 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए पार्टी को तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
  翻译: