Advertisement

जनता के हितों के प्रति आपका समर्पण प्रेरणादायी है: राहुल ने खड़गे को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के जन्मदिन पर रविवार...
जनता के हितों के प्रति आपका समर्पण प्रेरणादायी है: राहुल ने खड़गे को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के जन्मदिन पर रविवार को उन्हें शुभकामनाएं दीं और कहा कि उनकी अथक सेवा और जनता के हितों के प्रति समर्पण प्रेरणादायी है। उनके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जन्मदिन की बधाई दी है। खड़गे आज 82 वर्ष के हो गए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में कहा, ‘‘जन्मदिन पर बधाई खड़गे जी। आपकी अथक सेवा और जनता के हितों के प्रति समर्पण प्रेरणादायी है। आपके लिए ढेर सारा प्यार, मैं आप के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।'

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे का जन्म 1942 में आज ही के दिन हुआ था, वो कई दशकों से राजनीती में सक्रिय हैं। वो पार्टी में तथा अपने गृह राज्य और केंद्र की सरकारों में कई अहम पदों पर रह चुके हैं। दो दशक बाद वो पहले  ऐसे कांग्रेस अध्यक्ष बने, जो गांधी परिवार से नहीं हैं। वो 2021 से राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं। इसके अलावा 2020 से कर्नाटक से राज्यसभा सांसद हैं। उनका जन्म वरावट्टी, भालकी तालुक, बीदर जिला, कर्नाटक में एक दलित जाति परिवार में हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad  
  翻译: