Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़England skipper Ben Stokes backs Chris Woakes to help fill James Anderson void

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में कौन करेगा जेम्स एंडरसन की कमी पूरी? कप्तान बेन स्टोक्स ने खुल्लम-खुल्ला बताया नाम

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में कौन सा गेंदबाज जेम्स एंडरसन की कमी को पूरा करेगा? कप्तान बेन स्टोक्स ने उस गेंदबाज का नाम बताया है। स्टोक्स ने कहा है कि क्रिस वोक्स के बाद गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई का मौका

Vikash Gaur एजेंसी, एएफपी, ट्रेंट ब्रिजWed, 17 July 2024 04:57 PM
हमें फॉलो करें

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का मानना ​​है कि शानदार क्रिस वोक्स उनकी टीम के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर सकते हैं, क्योंकि वे जेम्स एंडरसन के बिना खेलेंगे और नई गेंद से गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। पिछले सप्ताह लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद जेम्स एंडरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 41 वर्षीय पेसर ने इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड 188 मैच खेले और इनमें 704 विकेट हासिल किए। इस प्रारूप के इतिहास में किसी भी तेज गेंदबाज ने 700 या इससे ज्यादा विकेट नहीं चटकाए हैं। 

स्टुअर्ट ब्रॉड पिछले साल रिटायरमेंट ले चुके हैं और अब जेम्स एंडरसन के जाने से क्रिस वोक्स की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है। वे 50वां टेस्ट मैच गुरुवार 18 जुलाई को खेलने उतरेंगे। हालांकि, वोक्स के साथ समस्या ये है कि वे अब 35 साल के हो चुके हैं। उनको रेड बॉल क्रिकेट का अच्छा अनुभव है, लेकिन वे ज्यादा दिन टीम को सर्व नहीं कर पाएंगे। हालांकि, बेन स्टोक्स ने उनका समर्थन किया है और कहा है कि वे जेम्स एंडरसन की जगह को पूरी करेंगे। उन्होंने बुधवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं इसे वोक्सी (क्रिस वोक्स) जैसे खिलाड़ी के लिए गेंदबाजी इकाई में नेतृत्वकारी भूमिका निभाने के अवसर के रूप में देखता हूं।"  

ये भी पढ़ेंः Womens Asia Cup 2024 Schedule: पहले ही दिन भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, नोट कर लीजिए पूरा शेड्यूल

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान ने कहा, "हम जिमी (जेम्स एंडरसन) और ब्रॉडी (स्टुअर्ट ब्रॉड) को ऐसा करते हुए देखने के आदी हो चुके हैं, इसलिए यह उनके लिए एक बेहतरीन अवसर है। वह एक बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं और एक बेहतरीन प्रदर्शनकर्ता हैं, खासकर इंग्लैंड में। उनके लिए आक्रमण का नेतृत्व करने में सक्षम होना बहुत अच्छा है और 50वां टेस्ट खेलना एक बहुत बड़ा सम्मान है।" दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का भी ऐलान हो गया है। सिर्फ एक बदलाव टीम में हुआ है। मार्क वुड को जेम्स एंडरसन की जगह खिलाया जाएगा।  

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड और शोएब बशीर 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
  翻译: