Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Keshav prasad Maurya who returned from Delhi to Lucknow left airport quietly did not talk to the media

दिल्ली से लखनऊ लौटे केशव मौर्य एयरपोर्ट से चुपचाप निकले, मीडिया से नहीं की बात

48 घंटे में दो बार भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर बीजेपी में हलचल मचाने वाले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बुधवार की शाम लखनऊ लौट आए हैं। इस दौरान मीडिया से बातचीत नहीं की।

Yogesh Yadav लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊWed, 17 July 2024 04:51 PM
हमें फॉलो करें

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में अपने बयान और ट्वीट के बाद 48 घंटे में दो बार भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर बीजेपी में हलचल मचाने वाले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बुधवार की शाम लखनऊ लौट आए हैं। इस दौरान एयरपोर्ट पर मीडिया ने उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन बिना कुछ बोले चुपचाप वहां से निकल गए। केशव मौर्य रविवार को तब अचानक चर्चा में आ गए जब उन्होंने लखनऊ में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में संगठन को सरकार से बड़ा बताया और अपनी बात को जोरदार तरीके से रखा था। इसके बाद केशव के बयान के कई मतलब निकाले जाने लगे। किसी ने इसे सीएम योगी से तनातनी माना तो किसी ने इसे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के खिलाफ माना था। 

इस बीच मंगलवार की शाम केशव पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंच गए। यहां नड्डा ने केशव के बाद यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से भी मुलाकात की। इसके बाद अटकलों को तो जैसे पंख लग गए। इस बीच बुधवार को दिन भर केशव कहां थे, यह तो नहीं पता चला लेकिन भूपेंद्र चौधरी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात हुई। 

कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में भूपेंद्र चौधरी ने यूपी में चल रहे हालात के बारे में ही जानकार दी है। कहा जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व ने केशव और चौधरी को एकजुटता का संदेश देने के निर्देश दिए हैं। भाजपा मुख्यालय में मंगलवार देर शाम हुई इन मुलाकातों में केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी में एकजुटता बनाए रखने, कार्यकर्ताओं के मनोबल को ऊंचा रखने और संयम के साथ बोलने की नसीहत दी है।

पार्टी ने संदेश देने की कोशिश है कि यह समय एकजुटता का है, ताकि पार्टी 2027 के लिए पूरी ताकत से तैयारी में जुट सके, न कि एक दूसरे को कमजोर करने की कोशिश की जाए। सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय नेतृत्व में दोनों नेताओं की बातों को सुना और उनके द्वारा उठाए गए मसलों पर ध्यान देने का भरोसा भी दिया है। खासकर उत्तर प्रदेश में सरकार के भीतर और संगठन के स्तर पर कमियों को जल्द दूर करने का भी भरोसा दिया गया।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
  翻译: