Hindi NewscricketIndia Squad for Sri Lanka Tour Highlights: आज नहीं होगा भारतीय टीम का ऐलान, सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग हुई पोस्टपोन

India Squad for Sri Lanka Tour Highlights: आज नहीं होगा भारतीय टीम का ऐलान, सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग हुई पोस्टपोन

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है। इसके साथ ही खेल के सबसे छोटे प्रारूप के लिए भारतीय टीम के नए कप्तान की घोषणा भी होगी।

India Squad for Sri Lanka Tour Highlights: आज नहीं होगा भारतीय टीम का ऐलान, सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग हुई पोस्टपोन

हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव

| लाइव हिन्दुस्तान | Thu, 18 Jul 2024 00:04 AM
हमें फॉलो करें

India Squad for Sri Lanka Tour Highlights : भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के अंत में श्रीलंका का दौरा करने वाली है, जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान बुधवार (17 जुलाई) को होने की उम्मीद थी। हालांकि, अब आज शायद ही टीम का ऐलान हो, क्योंकि एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग पोस्टपोन कर दी गई है। गुरुवार 18 जुलाई को अब ये मीटिंग होगी, क्योंकि 19 से 22 जुलाई के बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह आईसीसी की मीटिंग का हिस्सा होंगे। टीम इंडिया तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने वाली है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम नए टी20 कप्तान का भी ऐलान करने वाली है। पिछले महीने वेस्टइंडीज में भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद रोहित शर्मा ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलविदा कह दिया था। कप्तानी की रेस में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव बने हुए हैं। हालांकि, रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चयनकर्ता सूर्यकुमार को 2026 विश्व कप तक के लिए टीम की कमान सौंप सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच 27 से 30 जुलाई तक पाल्लेकल में खेले जाएंगे। इसके बाद दो से सात अगस्त तक कोलंबो में एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। बुधवार की शाम तक श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा होने की उम्मीद है। 

17 Jul 2024, 03:19:05 PM IST

India Squad for Sri Lanka Live: कल हो सकता है टीम का ऐलान

भारतीय टीम का ऐलान श्रीलंका के दौरे के लिए कल यानी गुरुवार 18 जुलाई को हो सकता है। आज होने वाली सेलेक्शन कमिटी की बैठक स्थगित हो गई है और अब ये गुरुवार को आयोजित होगी। इसके बाद जय शाह बीसीसीआई के प्रतिनिधि और आईसीसी के एक अधिकारी की हैसियत से आईसीसी की एनुअल कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे, जो 19 से 22 जुलाई तक श्रीलंका में होने वाली है। 

17 Jul 2024, 02:59:34 PM IST

India Squad for Sri Lanka Live: चयन समिति की बैठक स्थगित

श्रीलंका दौरे के लिए आज टीम इंंडिया का ऐलान होने की संभावना थी, लेकिन अब सेलेक्शन कमेटी की बैठक स्थगित हो गई है। रिपोर्ट्स में ये बात कही जा रही है, लेकिन अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक अपडेट सामने नहीं आया है। 

17 Jul 2024, 02:19:23 PM IST

India Squad for Sri Lanka Live : क्या श्रेयस और ईशान की होगी वापसी?

India Squad for Sri Lanka Live : भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के वापसी करने के रास्ते खुले हैं। ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के दौरे से मानसिक थकान के चलते अपना नाम वापस लिया था लेकिन उसके बाद वह वापसी नहीं कर सके हैं। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी में खेलने के निर्देशों का पालन नहीं करना भारी पड़ा। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के पास घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में वापसी करने का मौका भी है। वहीं गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद अब शायद इन खिलाड़ियों को राहत मिले। 

17 Jul 2024, 01:49:06 PM IST

India Squad for Sri Lanka Live : दोनों टीमों को मिले नए कोच

India Squad for Sri Lanka Live : भारत को गौतम गंभीर के रूप में नया मुख्य कोच मिला है। उन्होंने राहुल द्रविड़ की जगह ली, जबकि श्रीलंका को सनथ जयसूर्या के रूप में नया कोच मिलेगा, जिन्हें अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले क्रिस सिल्वरवुड इस पर पर थे। 

17 Jul 2024, 01:00:37 PM IST

India Squad for Sri Lanka Live : रोहित-कोहली को मिलेगी आराम ?

 India Squad for Sri Lanka Live : भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। रोहित और कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। ऐसे में वनडे सीरीज के दौरान भी युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। हालांकि रोहित और कोहली की उपलब्धता को लेकर संशय बरकरार है। दोनों खिलाड़ी इस समय छुट्टी मनाने के लिए देश से बाहर हैं। 

17 Jul 2024, 12:08:57 PM IST

India Squad for Sri Lanka Live : इंडिया वर्सेस श्रीलंका शेड्यूल

India Squad for Sri Lanka Live : भारतीय टीम इस महीने के अंत में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को, दूसरा मैच 28 जुलाई और तीसरा मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मुकाबले पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

17 Jul 2024, 11:35:52 AM IST

India Squad for Sri Lanka Live : हार्दिक या सूर्यकुमार बनेंगे कप्तान ?

India Squad for Sri Lanka Live : रोहित शर्मा पिछले कुछ साल से भारतीय टीम के फुल टाइम कप्तान बने हुए थे। हालांकि टी20 विश्व चैंपियन बनने के बाद उन्होंने संन्यास ले लिया है और अब बीसीसीआई नए कप्तान की तलाश में है। हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान रहे हैं, ऐसे में वह कप्तान बनने की रेस में आगे हैं। हालांकि पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव को 2026 विश्व कप तक के लिए टी20 टीम की कमान सौंप सकते हैं। हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

17 Jul 2024, 11:00:26 AM IST

India Squad for Sri Lanka Tour Live : रोहित ने लिया संन्यास

India Squad for Sri Lanka Tour Live : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफा देते हुए टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया था। हालांकि वह वनडे और टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। रोहित की कप्तानी में भारत 17 साल बाद टी20 क्रिकेट में विश्व चैंपियन बना।

17 Jul 2024, 10:33:23 AM IST

India Squad for Sri Lanka Tour Live : भारतीय टीम का ऐलान

India Squad for Sri Lanka Tour Live : भारतीय क्रिकेट बोर्ड बुधवार को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है। वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप विजेता बनने के बाद भारतीय टीम का ये दूसरा दौरा होगा। इससे पहले शुभमन गिल के नेतृत्व में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया।

  翻译: