Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Kapil Dev says No one take place of Rohit Sharma and Virat Kohli in the T2OIs

रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह T20I टीम में कोई नहीं ले सकता, कपिल देव ने क्यों कहा ऐसा?

बल्लेबाज विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा की जगह T20I क्रिकेट में कोई नहीं ले सकता। ये कहना है कपिल देव का। उन्होंने ऐसा क्यों कहा है, ये भी एक बड़ा सवाल है। उसके बारे में आप यहां जान लीजिए। 

Vikash Gaur एजेंसी, आइएएनएस, नई दिल्लीWed, 17 July 2024 01:31 PM
हमें फॉलो करें

भारत के पूर्व महान कप्तान कपिल देव ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह कोई नहीं ले सकता। उन्होंने ऐसा क्यों कहा है, इसके पीछे कारण भी बताया है। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। ऐसे में टीम में दो जगह खाली हो गईं। इन पर कौन खेलेगा, ये सिलेक्टर्स के लिए माथापच्ची का सवाल है, लेकिन कपिल देव ने कहा है कि इन दोनों दिग्गजों की जगह कोई नहीं ले सकता, क्योंकि जो भी आएगा, वह अपनी पहचान खुद बनाएगा। 

कपिल देव ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "T20I क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह कोई नहीं ले सकता। कोई भी खिलाड़ी किसी की भी जगह नहीं ले सकता, हर कोई अपनी जगह खुद बनाता है। अगर आप देखें तो कोई सचिन तेंदुलकर की जगह ले पाया है, कोई एमएस धोनी की जगह ले पाया है, नहीं ना? जो भी प्लेयर आएगा, वह अपनी पहचान खुद बनाएगा। उम्मीद करते हैं कि उनसे कोई बेहतर आएगा।" 

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि विराट और रोहित की जगह टी20 टीम में किसे चुना जाना चाहिए तो कपिल देव ने कहा, "मेरा काम सिर्फ क्रिकेट देखना है। चयनकर्ताओं का काम है कि किसको चुनना है और उनकी जगह किसे नहीं चुनना है। उनको उनका काम करने दीजिए। हम जैसे लोग उछलकर बीच में आए तो अच्छा नहीं लगता है।" श्रीलंका दौरे के लिए गुरुवार 18 जुलाई को टीम का चयन हो सकता है, जिसमें नए कप्तान की भी घोषणा हो सकती है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा टी20आई क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं तो इनकी जगह कौन-कौन श्रीलंका दौरे के लिए चुना जाएगा, ये देखने वाली बात होगी।  
 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
  翻译: