Hindi Newsमहाराष्ट्र न्यूज़First Chhagan Bhujbal now Sunetra Pawar wife of Ajit Pawar reached Sharad Pawar house political speculations intensify

पहले अजित गुट के छगन भुजबल, फिर सुनेत्रा पहुंची शरद पवार के घर; सियासी अटकलें तेज

Maharashtra Politics: अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल की शरद पवार से मुलाकात के एक दिन बाद सुनेत्रा पवार का यह दौरा हुआ है, जिसने सियासी अटकलों को हवा दे दी है।

Pramod Praveen लाइव हिन्दुस्तान, मुंबईWed, 17 July 2024 04:24 PM
share Share

महाराष्ट्र की राजनीति खासकर पवार परिवार के अंदर की कहानी हमेशा से लोगों को अचरज में डालती रही है। कभी शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले अपनी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी और भाभी सुनेत्रा पवार के घर चली जाती हैं तो कभी सुनेत्रा पवार ससुर और एनसीपी के संस्थापक शरद पवार और सुप्रिया सुले के घर चली जाती हैं। राज्य के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार के अंदर आखिर कौन सी खिचड़ी पक रही है, इसका अनुमान लगाना मुश्किल हो रहा है।

मंगलवार को राज्यसभा सदस्य सुनेत्रा पवार पुणे में शरद पवार के घर मोदीबाग पहुंचीं। जब सुनेत्रा मोदी बाग पहुंची, तब सुप्रिया सुले भी घर पर ही थीं और शरद पवार भी थे। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सुनेत्रा पवार ने इस दौरान उनसे मुलाकात की है। हालांकि,एनसीपी के सूरज चव्हाण ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा, “सुनेत्रा पवार उपमुख्यमंत्री अजित पवार की बहन से मिलने मोदीबाग गईं थीं।”

मोदीबाग पुणे की सबसे प्रतिष्ठित आवासीय परियोजनाओं में से एक है। अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल की शरद पवार से मुलाकात के एक दिन बाद सुनेत्रा पवार का यह दौरा हुआ है, जिसने सियासी अटकलों को हवा दे दी है।

शरद पवार से मिलने वाले  छगन भुजबल ने कहा, “शरद पवार, पवार परिवार के सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं। इसलिए, अगर वह (सुनेत्रा) उनसे मिलीं हैं तो मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है।” महाराष्ट्र सरकार में उद्योग मंत्री और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता उदय सामंत ने कहा, “अगर सुनेत्रा पवार ने शरद पवार से मुलाकात की है तो केवल वही इस पर टिप्पणी कर सकती हैं। लेकिन मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के भीतर सब कुछ ठीक है।”

बता दें कि हालिया लोकसभा चुनावों में सुनेत्रा पवार ने सुप्रिया सुले के खिलाफ बारामती लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में सुप्रिया सुले ने सुनेत्रा पवार को हरा दिया था। इसके बाद अजित पवार की पार्टी एनसीपी ने सुनेत्रा पवार को राज्यसभा भेजा है। लोकसभा चुनावों के बाद सुनेत्रा पवार पहली बार शरद पवार के घर गईं थीं। उनकी इस यात्रा का मकसद क्या था? यह तो सामने नहीं आ सका है लेकिन छगन भुजबल के बाद सुनेत्रा पवार के शरद पवार से मिलने जाने के बाद राज्य की राजनीति में अटकलों की दौर जारी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
  翻译: