Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Rapti river flowing above the danger mark in Gorakhpur Gonda and Siddharthnagar

यूपी के इन जिलों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही राप्ती नदी, बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए 64 टीमें तैनात

गोंडा, सिद्धार्थनगर और गोरखपुर में राप्ती नदी खतरे के निशान के ऊपर बहने से बाढ़ से कई गांव प्रभावित हो गए हैं। बाढ़ प्रभावितों को सुरक्षित बचाने व मदद के लिए 64 टीमें लगाई गई हैं।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, लखनऊWed, 17 July 2024 05:23 PM
share Share

यूपी के चार जिलों गोंडा, सिद्धार्थनगर और गोरखपुर में राप्ती नदी खतरे के निशान के ऊपर बहने से बाढ़ से कई गांव प्रभावित हो गए हैं। इस दौरान 10 लोगों की मौतें भी हुई हैं। सिंचाई विभाग के अनुसार गोरखपुर में बर्डघाट, रिगौली में राप्ती नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। सिद्धार्थनगर के ककरही में बूढ़ी राप्ती और उसका बाजार में कुन्हरा नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। गोंडा में क्वानों नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। प्रदेश के 23 जिलों में 120 प्रतिशत से अधिक वर्षा और 19 जिलों में सामान्य वर्षा वाले जिले हैं। पीलीभीत, गाजीपुर व एटा में डूबने से एक-एक और मुरादाबाद व गोरखपुर में तीन-तीन की मौतें हुई हैं। ललितपुर में सांप के काटने से एक की मौत हुई है।

बाढ़ प्रभावितों को सुरक्षित बचाने व हर संभव मदद के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीसीएस की 64 टीमें लगाई गई हैं। इन टीमों की मदद से प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। बाढ़ शराणालयों में रहने वालों के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं, जिससे प्रभावितों को किसी तरह की कोई समस्या न होने पाए। बाढ़ में फंसने वालों को जरूरत के आधार राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
  翻译: